Thursday, September 19, 2024

Marriage: इन गलत वजहों से शादी करेंगे तो जीवन भर पछताएंगे आप

Must read

Marriage: जीवन भर का फैसला होता है इसलिए इस फैसले को हमेशा सोच समझ कर लेना चाहिए। अगर आप इन कुछ वजहों की वजह से शादी करना चाहते हैं तो हो सकता है कि आपको इसका पछतावा जीवन भर करना पड़े इसलिए थोड़ा सतर्क हो जाइए।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

अगर आप जल्दी शादी करने वाले हैं तो आपकी शादी के पीछे की वजह बिल्कुल साफ होनी चाहिए। ऐसे फैसले अगर जल्दबाजी में लिए जाए तो कई जिंदगी बर्बाद हो सकती हैं। आई आज आपको कुछ ऐसी वजहों के बारे में बताते हैं जिनकी वजह से आपको कभी भी शादी के चक्कर में नहीं पड़ना चाहिए। शादी न करने का फैसला गलत फैसला लिए जाने से कई गुना बेहतर है।

आर्थिक हालातो की वजह से

Marriage: अगर आपके शादी सिर्फ यह सोचकर कर रहे हैं कि आपका पार्टनर की आर्थिक स्थिति बेहतर है तो इस फैसले का पछतावा आपके जीवन भर करना पड़ सकता है। कहते हैं किसी भी रिश्ते को निभाने के लिए प्यार चाहिए होता है ना कि पैसा। हां प्यार के साथ सम्मान और अंडरस्टैंडिंग की भी आवश्यकता होती है। सिर्फ पैसों का सोचकर अगर शादी करेंगे तो हो सकता है कि आप जीवन भर खुश ना रह पाए।

हाल ही में हुए ब्रेकअप के कारण

अगर आपका हाल ही में ब्रेकअप हुआ है और आप उसे रिश्ते से बाहर निकालने के लिए शादी कर रहे हैं तो आपको भी समय की जरूरत है शादी की नहीं। शादी एक बड़ा फैसला होता है तो इस सोच समझ कर धैर्य से लेने की जरूरत होती है। अगर आप टूटे हुए दिल के साथ किसी नए के साथ रिश्ता जोड़ेंगे तो आगे चलकर आपको और आपके पार्टनर दोनों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए जब आप पूरी तरह से अपने ब्रेकअप फिर से बाहर निकल जाए तभी शादी का फैसला लीजिए।

फैमिली प्रेशर या किसी के दबाव की वजह से

एक उम्र के बाद चाहे लड़का हो या लड़की दोनों के ऊपर शादी का दबाव आना शुरू हो जाता है। अक्सर लोग कभी पेरेंट्स के दबाव में आकर तो कभी रिश्तेदारों के दबाव में आकर शादी कर लेते हैं लेकिन फिर वह शादी निभा नहीं पाते। इसलिए किसी भी समाज के दबाव में आकर शादी का फैसला ना लें।

जब आपको किसी का साथ चहिए तब करें शादी

Mariage: किसी भी इंसान को शादी का फैसला तब ही लेना चहिए जब उसे जीवन में किसी साथी की जरुरत हो और उस साथ को निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार भी हो। सिर्फ यही सोचकर शादी करेंगे तो आप अपनी शादी और पार्टनर के साथ जीवनभर खुश रह पायेंगे।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article