Thursday, September 19, 2024

Arvind Kejriwal: सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई टाली

Must read

Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ जो याचिका दायर हुई थे उस पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई टाल दी हैं। अब यह सुनवाई 5 सितंबर को होगी। अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी के खिलाफ 2 याचिकाएं दाखिल की थीं। जिसमे से एक पर सीबीआई ने जवाब दाखिल किया है। वहीं, दूसरी याचिका के लिए समय मांगा है। जिस वजह से सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई को फिलहाल टाल दिया है। इसका मतलब फिलहाल अरविंद केजरीवाल को जेल में ही रहना पड़ेगा।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

सीबीआई को देना होगा एक हफ्ते में जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने 5 सितंबर तक दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई टाल दी है और सीबीआई से एक हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा है। 14 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया था। बता दें कि के दिल्ली सीएम के वकील एएम सिंघवी ने अंतरिम जमानत की मांग की थी और कहा था कि यह एक अजीब स्थिति है।

केजरीवाल आएंगे’ अभियान हुआ शुरू

जहां एक तरफ सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई को फिलहाल टाल दिया वही दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने 2025 के विधानसभा चुनाव से पहले ‘केजरीवाल आएंगे’ अभियान शुरू किया है। आप के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय महासचिव संदीप पाठक ने कहा कि दिल्लीवासी अपने सीएम की रिहाई का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से दिल्ली में कई काम रुक गए हैं । लोगों को पूरा भरोसा है कि उनकी रिहाई के बाद सभी रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे और लंबित समस्याओं का भी जल्द समाधान हो जाएगा।

सीबीआई को दाखिल करना होगा जवाब

केजरीवाल ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तारी को बरकरार रखने वाले दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को एक याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए एक सप्ताह का अतिरिक्त समय दिया है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article