Friday, September 20, 2024

Jammu: वैष्णो देवी मार्ग पर हुआ भूस्खलन, 24 घंटे पहले जारी हुआ था अलर्ट

Must read

Jammu: जम्मू में देर रात हुई बारिश से वैष्णो देवी भवन पर दो जगह भूस्खलन हो गया है। लैंडस्लाइड बाणगंगा क्षेत्र में गुलशन नगर के पास हुआ है। इसकी वजह से भारी भरकम पत्थर टीन शेड पर आ गिरा। बता दें कि जम्मू में 24 घंटे पहले से अलर्ट जारी किया गया है भारी बारिश और लैंड स्लाइड को लेकर।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Jammu मार्ग पर भूस्खलन

बारिश की वजह से लैंडस्लाइड हुआ और कंकड़, पत्थर मार्ग पर आ गिरे। घटना के समय यात्रा जारी थी। गनीमत रही किसी श्रद्धालु को चोट नहीं आई। इसके बाद मंदिर के श्राइन बोर्ड ने श्रद्धालुओं की आवाजाही पर रोक लगा दी। इसके बाद पत्थर हटाने का काम शुरू कर दिया, जो शाम तक जारी रहा। देर शाम करीब 7 बजे कंकड़, पत्थर हटाने के साथ ही मार्ग को साफ करने के बाद आवाजाही सुचारु रुप से जारी हुई।

श्रद्धालुओं का बदला रास्ता

हालांकि इस बीच श्रद्धालुओं को मां वैष्णो देवी के प्रवेश द्वार दर्शनी ड्योढ़ी से नए ताराकोट मार्ग वाया चेतक भवन की ओर मोड़ दिया गया और वे नए ताराकोट मार्ग से पारंपरिक मार्ग की ओर यात्रा करते रहें। वहीं, गुरूवार देर रात को मां वैष्णो देवी के पारंपरिक मार्ग पर मिल्कबार क्षेत्र में उस समय अचानक भूस्खलन हो गया जब मां वैष्णो देवी की यात्रा जारी थी।
भूस्खलन के कारण मार्ग का करीब 30 से 40 फीट हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया और टीन शेड के खंभे हवा में लटक गए। वहीं, घटना के बाद श्राइन बोर्ड प्रशासन ने क्षतिग्रस्त हिस्से की बैरिकेडिंग कर दी।

बता दें कि इसके पहले कर्नाटक के वायनाड में लैंडस्लाइड हुई थी। जिसमें सैंकड़ों लोगों की मौत हो गई थी। उसके बाद हिमाचल, उत्तराखंड में भी ऐसे हालात देखने को मिल रहे है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article