Thursday, September 19, 2024

Hockey Team पहुंची दिल्ली, ढोल-नगाड़ों से हुआ स्वागत

Must read

Hockey Team: ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर भारतीय हॉकी टीम इंडिया पहुंच चुकी है। दिल्ली के हवाई अड्डे पर ढोल-नगाड़ों के साथ स्वागत किया गया। फैंस ने जमकर खिलाड़ियों का स्वागत किया। ओलंपिक में ब्रॉन्ज जीतने के बाद ही 10 अगस्त को हॉकी टीम भारत लौट आई थी और अमृतसर के गोल्डन टेंपल में मत्था टेकने के लिए पहुंची थी।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Indian Hockey Team ने हराया स्पेन को

पेरिस ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम ने स्पेन को हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता था। स्पेन के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम ने 2-1 से जीत हासिल कर इतिहास रचा था। इसी के साथ ही 52 सालों के बाद पदक जीता है। इससे पहले 2021 में खेले गए टोक्यो ओलंपिक में भी हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इस पर कब्जा किया था। वहीं हॉकी टीम के दिग्गज गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने पेरिस ओलंपिक में खेले गए मैच में अपना आखिरी मैच खेला। पेरिस में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद पीआर श्रीजेश ने संन्यास ले लिया है। पीआर श्रीजेश ओलंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी में शूटर मनु भाकर के साथ ध्वजवाहक के रूप में भी नज़र आए थे।

Hockey Team ने किया शानदार प्रदर्शन

भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन किया। इसी के साथ ही भारतीय टीम पूल-बी में मौजूद थी। टीम इंडिया ने अपना पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। इसमें इंडिया ने 3-2 से जीत हासिल की थी। उसी के बाद टीम इंडिया ने अपना अगला मैच अर्जेंटीना के खिलाफ खेला था जो ड्रॉ हो गया था। भारत ने आयरलैंड को हराया और अगले मैच में बेल्जियम को शिकस्त दी और ऑस्ट्रेलिया को अगले मुकाबले में रौंदा और क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। वहीं क्वार्टर फाइनल में भारत ने ग्रेट ब्रिटेन को हराया फिर भारत को जर्मनी से हार झेलनी पड़ी। इसके बाद ब्रॉन्ज में स्पेन को हराकर इंडिया ने जीत हासिल की।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article