Friday, September 20, 2024

खुजली गैंग: बाजार में अचानक होने लगी खुजली तो हो जाए सतर्क, ये हो सकता चोरों की इस गैंग का लूटमार का तरीका

Must read

खुजली गैंग: बाजार में या सड़क पर अगर आपको खुजली होने लग जाए तो तुरंत सतर्क हो जाएं। हो सकता है ये चोरों की खुजली गैंग का आपको लूटने का पैंतरा हो। अब आपके मन में ये सवाल आ रहा होगा कि आखिर ये खुजली गैंग क्या है, तो चलिए जानते हैं।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

बजार में चलते वक्त आपको कभी खुजली होती है तो आपका इस पर ध्यान नहीं जाता खासकर बारिश के मौसम मे। बारिश में कई तरह के बैक्टीरिया हमारे शरीर पर चिपक जाते हैं जिसकी वजह से शरीर पर खुजली होने लगती हैं । लेकिन अब आपका इस खुजली पर ध्यान जाना आवश्यक है। ऐसा इसलिए क्यूंकि अब इस खुजली का इस्तेमाल एक चोरों की गैंग द्वारा किया जा रहा है। जी बिलकुल सही सुना आपने दिल्ली में एक बार फिर से खुजली गैंग एक्टिव हो गया है। इनका चोरी करने तरीका आम चोरों से काफी अलग है।

दिल्ली में एक्टिव खुजली गैंग काम कैसे करती है

लगभग 12 साल पहले दिल्ली में पता चला था कि एक चोरों की गैंग है जो खुजली के जरिया बनाकर चोरी करती है। बीच में ये गैंग गायब हो गयी थी लेकिन अब एक बार फिर ये गैंग एक्टिव हो गयी है।

ये गैंग किसी व्यक्ति का सामान चोरी करने के लिए ये उसपर पाउडर छिड़कती है जिसकी वजह से व्यक्ति के शरीर में खुजली होने लगती है। जब उस व्यक्ति के शरीर में खुजली शुरु हो जाती है तो ये गैंग उसका सामान चुराकर फरार हो जाती है।

यहां सामने आयी पहली घटना

दिल्ली के सदर बाजार में इस तरह का चोरी का मामला सामने आया है। एक व्यक्ति सदर बाजार से गुजर रहा था, तभी उस पर किसी ने पाउडर छिड़क दिया। जैसे ही वो व्यक्ति आगे की ओर बढ़ा उसके शरीर में भयंकर खुजली होने लगी। उसने कार की आड़ लेकर अपनी शर्ट उतार दी और खुद को साफ करने में लग गया। जैसे ही उस व्यक्ति का ध्यान भटका, तभी वहां कुछ लोगों ने उसके आस-पास घेरा बनाया और उनमें से एक चोर ने उसका सारा सामन लूट लिया। ये घटना सदर बाजार कि एक दुकान के सीसीटीवी में कैद हो गयी।

खबरों के मुताबिक दिल्ली के सदर बाजार इलाके में एक बार ये गैंग सक्रिय हो गयी है। इस गैंग के लोग रास्ते से गुजर रहे लोगों पर पाउडर डालते हैं और फिर उनका सामान चोरी करते हैं। फिलहाल अभी तक इसको लेकर पुलिस कि कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है। लेकिन इस गैंग के एक्टिव होने से स्थानीय व्यापारियों में दर का माहौल है।

ये भी पढ़ें: Paper Leak Case: आरएएस-2021 परीक्षा में हुआ फर्जीवाड़ा, बना दिए कई आरएएस अधिकारी : मंत्री किरोड़ी मीणा

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article