Thursday, September 19, 2024

Whatsapp New Update: वॉट्सऐप पर आ रहा ये नया अपडेट, इमेज पर रिप्लाई करेगा AI साथ ही एडिट भी करेगा

Must read

Whatsapp New Update: वॉट्सऐप में हाल ही में AI की एंट्री हो गयी है। अब तक ये AI सिर्फ टेक्स्ट का रिप्लाई करता है और प्रांप्ट देने पर इमेज बनता है। लेकिन वॉट्सऐप में AI सिर्फ यहां तक ही सीमित नहीं रहेगा जल्दी ही इसका नया अपडेट आएगा जिसमें AI आपकी फोटो पर रिप्लाई भी करेगा साथ ही आपके कमांड के अनुसार इमेज को एडिट भी करेगा।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

आज की ये खबर वॉट्सऐप के आने वाले अपडेट के ऊपर है। Meta AI को कुछ ही दिन पहले ही मेटा ने वॉट्सऐप में ऐड किया है। आप Meta AI से किसी भी तरह का कोई भी सवाल पूछ सकते हैं। इसके अलावा एआई इमेज भी बनवा सकते हैं और वह भी एकदम फ्री।

जानें वॉट्सऐप का ये नया फीचर क्या होने वाला है

ये खबरें पूरे सोशल मीडिया पर छा रही हैं जिसमें कहा जा रहा कि मेटा आपके कहने पर अब फोटो पर रिप्लाई भी करेगा। अब आप कहेंगे इसका क्या मतलब ? दरअसल अगर आप कोई भी फोटो AI को देंगे तो वो आपको उस इमेज के बारे में सारी जानकारी दे देगा। साथ ही आप उसे किसी भी फोटो को अपने हिसाब से एडिट करने के लिए भी कह पाएंगे।

एंड्राइड के इस वर्जिन पर की जा रही टेस्टिंग

हाल ही में सामने आयी एक रिपोर्ट के मुताबिक Meta AI इस वर्जिन को पहले एंड्राइड पर टेस्ट किया जा रहा है। बीटा टेस्ट पूर्ण होने के बाद ही इसे रिलीज किया जायेगा। हालांकि अभी तक इस बात पर व्हाट्सप्प की तरफ से ऑफिशियली कोई पुष्टि नहीं की गयी है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि Meta AI कंपनी के लार्ज लैंग्वेज मॉडल Llama 3 पर बेस्ड हैं।

यूजर्स को मिलेगा ये ऑप्शन

इस नए फीचर की टेस्टिंग एंड्राइड वर्शन 2.24.14.20 पर की जा रही है। हाल ही में इस बीता टेस्टिंग का एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप यूजर्स को Meta AI पर जल्द ही Llama 3 का सपोर्ट मिलेगा। पुराने वर्जन यानी Llama 2 पर भी स्विच करने का ऑप्शन यूजर्स को मिलेगा।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article