Thursday, September 19, 2024

Politics: “आतंकवाद का अंत अब नजदीक है” – पीएम मोदी ने विपक्ष को जमकर सुनाई खरी खोटी

Must read

Politics: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में जल्द ही विधानसभा चुनाव हो होंगे। ऐसे में सभी पार्टियां अपने प्रचार-प्रसार में जुटी है। इसी कड़ी में पीएम मोदी भी एक चुनावी रैली के डोडो पहुंचे थे।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद पहली बार चुनाव होने जा रहे हैं। सभी पार्टियां वहां अपने प्रचार करने में लगी है। इसी क्रम में एक चुनावी रैली के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी भी डोडा पहुंचे थे। यहां दिए भाषण में पीएम मोदी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस पीडीपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

जम्मू-कश्मीर में जनसभा संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस बार यहां चुनाव तीन खानदानों और जम्मू-कश्मीर की नयी पीढ़ी के बीच है। पहला खंडन है कांग्रेस, दूसरा है नेशनल कॉन्फ्रेंस और तीसरा खानदान पीडीपी का है। पीएम मोदी ने कहा कि इन तीन खानदानों के आपके साथ जो भी किया है वो किसी पाप से कम नहीं है।

आतंकवाद अब अपनी अंतिम सांसे ले रहा है

Politics: आतंकवाद को निशाना बनाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ” आप उन दिनों को याद करिये जब यहां दिन ढलते ही बिना किसी सोच्चणा के कर्फ्यू लगा दिया जाता था। यहां के हालत इतने ख़राब थे कि खुद कांग्रेस के गृहमंत्री लाल चौक जाने से डरते थे। लेकिन पिछले 10 सालों से यहां जो बदलान आया है वो किसी सपने से कम नहीं है। जो पत्थर कभी पुलिस और फ़ौज को मारने के लिए उठते थे आज उन पत्थरों से एक नया कश्मीर बन रहा है। साथ ही मोदी ने ये भी कहा कि यहां अब आतंकवादी अपने आखिरी सांसे गिन रहा है।

बीजेपी कश्मीरी हिंन्दुओं को अपना हक दिलाकर रहेगी

कश्मीरी हिंदुओं को लेकर PM मोदी ने कहा, “आपके इसी विश्वासको बनाये रखने के लिए बीजेपी से कई कड़े संकप्ल लिए है। आज ही के दिन हमने टीका लाल टपलू को स्मरण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। ताज ही के दिन वो आतंकवादियों द्वारा मारे गए थे। उनकी हत्या के बाद से कश्मीरी पंडितों के साथ अत्याचार का सिलसिला शुरू हो गया। ये भाजपा ही है जिसने कश्मीरी पंडितों के लिए आवाज उठायी और उनके लिए कार्य किया। भाजपा ने कश्मीरी-हिन्दुओं को वापस लाने के लिए टीका लाल टपलू योजना बनाने का ऐलान भी किया है। इससे कष्मीरी हिन्दुओं को अपने अधिकार जल्द ही मिल पाएंगे।

“भाजपा नया जम्मू-कश्मीर बनाएगी”

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा एक ऐसे जम्मू कश्मीरका निर्माण करेगी जा आतंकवादी और आतंक दोनों ही नहीं होंगे। ये शहर आने वाले समय टूरिस्ट्स के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं होगा। जम्मू-कश्मीर में रहने वाला व्यक्ति चाहे किसी भी मजबहब का हो यहां सबके लिए सामान अधिकार होंगे। आपकी रक्षा ही भाजपा का संकल्प होगा, ये मोदी कि गारंटी है।

पूर्ण राज्य का दर्जा भी बीजेपी ही देगी

पीएम मोदी ने ये भी कहा कि ” याद रखें कि जम्मू-कश्मीर को एक अलग राज्य का दर्जा दिलाने बीजेपी ही दिलाएगी, लेकिन आपको बस ऐसे लोगों से बचके रहना है, जो अपने स्वार्थ के लिए आपका आपसे आपके अधिकार छीन लेते हैं।

विपक्ष पर किया जुबानी हमला

विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि “ये लोग संविधान को जेब में रखते हैं, और अपने काले कारनामों को छुपाने के लिए ढोंग अच्छा बनने का ढोंग करते हैं, लेकिन सच क्या है ये तो जम्मू-कश्मीर का बच्चा-बच्चा जानता है। उन्होंने आगे ये भी कहा, “इतनी पीढ़ियां गुजरने के बाद उनको बीजेपी ने आरक्षण दिया है। अबकी बार ऐसे कई लोग है जो पहली बात वोट डालेंगे। लेकिन संविधान को जेब में लेकर घूमने वालों ने आप में से कुछ लोगों से 75 सालों nवोट देने का अधिकार भी छीन लिया था।

साथ ही कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि “कांग्रेस की सोच और नीयत क्या है, ये तो उनके अध्यक्ष की बातें ही बता देती हैं। वो यहां आकर कहते हैं कि अगर उन्हें 20 से ज्यादा सीटें मिलती तो बीजेपी के नेता जेल की हवा खा रहे होते। क्या ये एजेंडा सही है उनका?”

भाजपा बनाएगी एक सुरक्षित और समृद्ध जम्मू-कश्मीर

PM मोदी ने कहा कि, “भाजपा का संकल्प और आपका साथ ही शांत, सुरक्षित और समृद्ध जम्मू-कश्मीर बना पायेगा। इसलिए आपको 18 सितम्बर को भाजपा को बड़ी बहुमत से जीतकर विधानसभा भेजना है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article