Thursday, September 19, 2024

अचानक से खालिस्तानी आतंकी पन्नू राहुल गांधी के प्रशंसक क्यों बन गए?

Must read

खालिस्तानी आतंकी पन्नू On Rahul Gandhi: राहुल गांधी अमेरिकी दौरे पर हैं। हाल ही में वहां एक इंटरव्यू के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि सबसे पहले ये समझना होगा कि लड़ाई किस बात की है। क्या भारत में सिख कड़े और पगड़ी पहन सकते हैं या नहीं।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विपक्षी राहुल गांधी ने कल अमेरिका में कई बड़े बयान दिए हैं। उनके इन बयानों से भारतीय सियासत एक बार फिर गरमा गए है। इन्हीं में से एक बयान में उन्होनें बीजेपी के सिख नेताओं की आलोचना की है। राहुल गांधी के इस बयान के समर्थन में खालिस्तान की मांग करने वाला आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू उतरा है। उसने राहुल के इस बयान का समर्थन किया है।

राहुल का ये बयान SFJ को जस्टिफाई करता है- खालिस्तानी आतंकी पन्नू

उन्होनें राहुल के इस बयान को सही करार करते हुए कहा कि राहुल ने एक बोल्ड स्टेटमेंट दिया है। उनका ये बयान सिख फॉर जस्टिस के अलग खालिस्तान देश की मांग को जस्टिफाई करता है। पन्नू ने कहा कि राहुल का ये बयान 1947 के बाद भारत में सिखों की हुई दुर्दशा को दिखाता है। राहुल का ये बयान काफी साहसिक है और ये पंजाब की आजादी के लिहाज से सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के किये गए रुख की भी पुष्टि करते है।

आतंकी खालिस्तानी है गुरपतवंत सिंह पन्नू

ये वही आतंकी खालिस्तानी गुरपतवंत सिंह पन्नू जो सिखों के अलग देश की मांग को लेकर लंबे समय से विदश में प्रोपेगंडा चला रहा है। कई एजेंसीज का कहना है पन्नू ISI के लिए काम करता है। पन्नू ने भारत में भी खलिस्तान देश को लेकर प्रोपेगंडा चलाने की कोशिश की थी जिसको लेकर इसके खिलाफ केस दर्ज किया गया था। बता दें कि पन्नू के खिलाफ NIA ने भी केस दर्ज कर रखा है।

ये था राहुल का बयान

राहुल गांधी ने वर्जिनिया में भारतीय लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सबसे पहले ये समझने की जरुरत है कि लड़ाई किस बात की है। लड़ाई राजनीती को लेकर यही। ये सतही है। लड़ाई इस बात की है कि आपका नाम क्या है। एक सिख के तौर पर उन्हें भारत में पगड़ी पयमें कड़ा पहनने की इजाजत दी जाएगी.या नहीं .. या फिर एक सिख गुरुद्वारा जा पायेगा। सही मायने में लड़ाई इसी को लेकर है और सिर्फ इनके लिए नहीं, बल्कि सभी धर्मों के लिए।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article