Thursday, September 19, 2024

सुप्रीम कोर्ट की अपील के बाद भी RG Kar के डॉक्टर्स का विरोश प्रदर्शन जारी

Must read

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में जूनियर डॉक्टर के साथ हुए रेप-मर्डर केस को लेकर डॉक्टर पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। सुप्रीम कोर्ट और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इनसे हड़ताल ख़तम करने की अपील की थी मगर डॉक्टर्स ऐसा करने के लिए तैयार नहीं हैं। बल्कि वो अपनी मांगे पूरी होने का इंतज़ार कर रहे है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

सूत्रों के अनुसार,स्वास्थ्य भवन अभिजन के तहत जूनियर डॉक्टर आंदोलन तेज करेंगे। आपको बता दें की आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ने सरकार से पांच मांगे पूरी करने की शर्त राखी है।

क्या है पांच शर्ते ?

डॉक्टरों की 5 मांगों में स्वास्थ्य सचिव, स्वास्थ्य शिक्षा निदेशक, कोलकाता पुलिस चीफ का इस्तीफा, अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरा लगवाना, मरीजों की सेवाओं में सुधार,और राज्य के प्रत्येक मेडिकल कॉलेज में पेशेंट सर्विस शुरू करना शामिल है।

कोर्ट ने दिया था आदेश

बीते दिन सीजेआई डी.वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट ने आरजी कर के चिकित्सको को आदेश दिया था कि वो बलात्कार-हत्या के खिलाफ अपने इस विरोध को मंगलवार शाम 5 बजे तक ख़तम कर दे और अपनी ड्यूटी फिर से शुरू कर दें, नहीं तो राज्य सरकार को उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करने का अधिकार होगा।

कोर्ट के इस आदेश के बाद प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने बैठकें की गईं। जिसमें प्रदर्शन जारी रखने का निर्णय लिया गया था। प्रदर्शन को जारी रखने का फैसला एक ऑनलाइन पोलिंग के माद्यम से किया गया जिसमे विरोध प्रदर्शन में शामिल करीब चार हजार डॉक्टरों में से करीब 3900 डॉक्टर ने प्रदर्शन जारी रखने की राय दी है। इसके बाद अब प्रदर्शन जारी रखने का निर्णय लिया गया।

यह भी पढ़े : भारत के इन राज्यों में होते हैं सबसे ज्यादा एनकाउंटर

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article