Thursday, September 19, 2024

Politics News: राहुल के अमेरिका में बयानों से फिर गर्मायी भारतीय सियासत, जम्मू-कश्मीर और हरियाणा चुनाव को लेकर कर दी भविष्यवाणी

Must read

Politics News: हाल ही में राहुल गांधी का एक बयां सामने आया है जिसमें वो ये कहते दिखाई दे रहे हैं कि “हम बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे भी और जीत भी हासिल करेंगे, आने वाले 2-3 महीनों में हम ये विधानसभा चुनाव जीत जायेंग।”

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका के के दौरे पर निकले हैं। भारतीय मीडिया पर वो निरंतर अपने बयानों कि वजह से सुर्ख़ियों में रहते हैं। उन्होनें अमेरिका दौरे पर बीजेपी, पीएम नरेंद्र मोदी और आरएसएस पर जमकर हमला किया है। इन सब के चलते उन्होनें हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर एक भविष्यवाणी भी की है जिसकी खूब चर्चा हो रही है।

राहुल ने अमेरिका में चुनाव को लेकर कहीं बड़ी बातें

राहुल ने अमेरिका में चुनाव को लेकर कई बड़ी बातें कही है। उन्होनें कहा कि इस बार हमें पूरा विश्वास है कि हम दोनों जगह पर बीजेपी के खिलाफ लड़ेंगे भी और जीत भी हासिल करेंगे। आने वाले 2-3 महीनों में परिणाम सबके सामने होंगे।

बीजेपी और आरएसएस ने संस्थाओं को हानि पहुंचाई है

राहुल गांधी ने अमेरिका में ये भी कहा कि बीजेपी और आरएसएस ने हमारे संस्थानों को जो हानि पहुंचाया है उसे दूर करना हमारे लिए एक बहुत बड़ी दिक्कत है। इसका दिक्कत का समाधान आसानी से और जल्दी नहीं होगा। हमें थोड़ा वक्त लगेगा, लेकिन हम बीजेपी को हरा देंगे।

असली चुनौती संस्थाओं को Neutral बनाना है- राहुल गांधी

राहुल गांधी का ये भाषण यहीं नहीं रुका। उन्होनें आगे ये भी कहा कि विपक्ष को हारने के लिए उन्हें नीचा दिखाने के लिए कई तरह कि संरचनाओं का इस्तेमाल किया जा रहा है। सभी जांच एजेंसियां, कानूनी व्यवस्था में जो पक्षपात है उसे खत्म करना हमारे लिए एक बड़ी चुनौती है।

सिख भारत में पगड़ी और कड़ा पहन पाएंगे या नहीं इसकी लड़ाई है

राहुल गांधी ने अमेरिका में कार्यक्रम में एक सिख व्यक्ति के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि “भारत में सिख अपनी पगड़ी पहन सकते हैं या नहीं कड़ा पहन सकते हैं या नहीं इस बात की आज लड़ाई है” इस बात से भारतीय सियासी माहौल एक बार फिर गरमा गया है। कई सिख संस्थानों और कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी कि बात का बहिष्कार करते हुए कहा कि भारत में सिखों की पगड़ी और कड़े बिल्कुल सुरक्षित है। उनकी शान किसी तरह का कोई प्रहार नहीं किया गया है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article