Friday, September 20, 2024

Jammu & Kashmir में हो रहे आतंकी हमलों को लेकर रक्षा मंत्री ने की बैठक

Must read

Jammu & Kashmir: जम्मू-कश्मीर में लगातार आतंकी हमले की घटना सामने आ रही है। केंद्र सरकार इसको लेकर अलर्ट मोड पर आ गई है। इसको लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक मीटिंग बुलाई है। जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल, भारतीय सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी, डीजीएमओ समेत सुरक्षा एजेंसियों के कई प्रमुख शामिल हुए है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Jammu & Kashmir में बढ़े आतंकी हमले

जानकारी के अनुसार इस मीटिंग का मकसद जम्मू कश्मीर में हो रहे आतंकी हमलों से कैसे निपटा जाएं इसके तरीकों को ढूंढना था। वहीं पाकिस्तान की तरफ से स्पांसर करने वाले आतंकियों को मार गिराने की रणनीति बनाई जाएगी। जिसके जरिए जम्मू कश्मीर में जवानों को लेकर हो रहें हमलों को रोकने में मदद मिलेगी। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव करवाने की भी तैयारी चल रही है। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियां जोरों पर चल रही है।
जम्मू-कश्मीर में बढ़े आतंकी हमले

सेना के काफिलों को बनाया जा रहा निशाना

जम्मू-कश्मीर में इन दिनों आतंकी घटनाएं काफी ज्यादा बढ़ चुकी है। सेना के काफिले को भी आतंकियों के द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। पिछले महीने डोडा, रजौरी जैसे जिलों में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच जमकर जंग हुई थी। वहीं जुलाई में कठुआ जिले में सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया था और पांच जवान शहीद हो गए थे। इसी के साथ ही कश्मीर के कई हिस्सों में भी आतंकी सक्रिय हो गए थे। ऐसे में सरकार अब इनसे निपटने का प्लान बना रही है।

Jammu & Kashmir में आतंकियों से हुईं मुठभेड़

गौरतलब है कि राजनाथ सिंह की बैठक ऐसे समय पर हो रही है। जब डोडा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। आतंकी को पकड़ने के लिए सरकार की तरफ से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। वहीं सुरक्षा बलों को क्षेत्र से एक एम4 कार्बाइन और तीन बैग बरामद हुए है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article