Thursday, September 19, 2024

Rajasthan: सदन में अशोभनीय व्यवहार के लिए मुकेश भाकर 6 माह के लिए निलंबित

Must read

Rajasthan Assembly News: कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर के निलंबन और सरकारी अधिवक्ताओं की नियुक्ति पर सरकार से जवाब दिलवाने की मांग को लेकर मंगलवार को भी विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। इस बीच सरकारी मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने कहा कि सोमवार को मुकेश भाकर को प्रहरी बाहर निकालने गए तो उन्होंने महिला समेत दो प्रहरियों का हाथ काट खाया। उन्होंने भाकर को 6 महीने के लिए विधानसभा से निलंबित करने का प्रस्ताव रखा जिस पर स्पीकर वासुदेव देवनानी ने उन्हें 6 महीने के लिए निलंबित कर दिया। इसके बाद विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

अशोभनीय व्यवहार किया, आसन को चुनौती दी

जोगेश्वर गर्ग ने कहा कि कल से सदन में जो गतिरोध का माहौल बना है। उसके लिए प्रतिपक्ष की हठधर्मिता जिम्मेदार है। सोमवार को सदन की कार्यवाही के दौरान अशोभनीय व्यवहार किया गया। आसन को चुनौती दी गई। अभद्रता के कारण आसन की तरफ से निर्णय लिया गया कि वो सदन से बाहर चले जाएं, लेकिन वो सदन से बाहर नहीं गए।

भाकर ने एक महिला समेत दो प्रहरियों को काटा

जोगेश्वर गर्ग ने कहा कि राजस्थान विधानसभा प्रक्रिया तथा कार्यसंचालन संबंधी नियम 292 (3) के तहत निलंबित सदस्य से अपेक्षा की जाती है कि वह तुरंत सदन की सीमाओं से बाहर चले जाएं। सदस्य ने उस आदेश की पालना अब तक नहीं की है। कल जब सदस्य मुकेश भाकर को बलपूर्वक बाहर ले जाने का प्रयास किया गया। उस समय उस सदस्य ने दो प्रहरियों को काटा है। इनमें एक महिला प्रहरी भी शामिल है। एक महिला प्रहरी का हाथ काट खाया। शर्म आनी चाहिए उन्हें।

‘मुंबई हमले के समय राहुल कर रहे थे पार्टी’

सदन की कार्यवाही के दौरान भाजपा विधायक गोपाल शर्मा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, जब मुंबई में बम हमला हुआ तो राहुल गांधी रात को पार्टी कर रहे थे। वे गुड़गांव में लड़कियों के साथ नाच रहे थे। यह सब अखबारों में छपा है। वो जब बोस्टन में गिरफ्तार हुए तो उनके पास ब्रीफकेस में डॉलर रखे हुए थे।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article