Friday, September 20, 2024

Rajasthan: पूर्व कांग्रेस विधायक पर REET पास कराने के लिए 20 लाख मांगने का आरोप, FIR में वैभव का भी नाम

Must read

Accusations against former Congress MLA Awana: राजस्थान में भरतपुर जिले के उच्चैन के अतर सिंह ने कांग्रेस के पूर्व विधायक जोगिंदर सिंह अवाना के खिलाफ उच्चैन पुलिस थाने में केस दर्ज कराया है। अतर सिंह जोगिंदर सिंह के निजी सहायक रहे.अतर सिंह ने आरोप लगाया कि जोगिंदर सिंह ने 42 लाख रुपए लिए और वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी दी। FIR में पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत का भी नाम है।
पुलिस को दी शिकायत के अनुसार, “पूर्व विधायक जोगिंदर सिंह अवाना ने मुझे अपने कार्यकाल दिसंबर 2018 से दिसंबर 2023 तक 25 हजार रुपए के मासिक वेतन पर निजी सहायक कर्मचारी के पद पर लगा रखा था। अब तक मेरा वेतन नहीं दिया गया है. मुझसे कहा गया कि तेरा वेतन इकट्ठा है, तुम्हारे बच्चों की शादी पर ले लेना जो काम आ जाएगा।”

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

‘तुम्हारी बेटियों को 20 लाख में REET पास करा दूंगा’

उन्होंने तहरीर में लिखा, “तत्कालीन मुख्यमंत्री कांग्रेस सरकार के अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत 20 फरवरी 2022 को उच्चैन आए थे. कार्यक्रम के कुछ दिन पहले मेरे से विधायक जोगिंदर सिंह अवाना ने कहा था कि मेरी सीधी वैभव गहलोत से बात होती रहती है. तुम मुझे 20 लाख रुपए दे दो मैं तुम्हारी दोनों लड़कियों को रीट में पास करवा कर अध्यापक की नौकरी लगवा दूंगा. मैंने 10 लाख रुपए 20 फरवरी 2022 को कार्यक्रम के खत्म होने पर पूर्व विधायक जोगिंदर सिंह अवाना को दिए थे. पूर्व विधायक ने मेरी बेटी अनीता सिंह और गौरी कुमारी को वैभव गहलोत से मिलवाया था.”

बोले- ‘वैभव गहलोत से बात हो गई, काम हो जाएगा’

तहरीर में लिखा है कि “मेरे से विधायक जोगिंदर सिंह ने कहा था कि मैंने वैभव गहलोत से बात कर ली है, तुम्हारा काम हो जाएगा। वैभव गहलोत की सभा की तैयारी को लेकर सभा स्थल साफ-सफाई करवाई। विधायक पुत्र हिमांशु अवाना के कहने पर सभा स्थल की सफाई करवाई। इसके लिए 1 लाख 50 हजार रुपए दिया था, जो आज तक वापस नहीं मिले।” जब भी मैं पैसे मांगता था तो हर बार एक ही बात कही जाती थी, इकट्ठा पैसा दे दूंगा, जो तुम्हारे बच्चों की शादी में काम आएगा। 24 अक्टूबर 2023 को उच्चैन स्थित अवाना फार्म हाउस के गृह प्रवेश के दौरान पूर्व विधायक की पत्नी बृजेश अवाना द्वारा बाजार से प्रसाद और पूजा सामग्री मंगवाई थी, जिसकी कीमत 38 हजार रुपए के आस पास थी। यह पैसे भी नहीं दिए।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article