Friday, September 20, 2024

Oath in Loksabha: भील प्रदेश के समर्थन में नारे, राजकुमार रोत की शपथ बनी चर्चा का विषय

Must read

MP Rajkumar Roat took oath: लोकसभा में दूसरे दिन मंगलवार को प्रदेश के 21 सांसदों ने शपथ ली। शपथ ग्रहण के दौरान जहां सांसदों के अंदाज और वेशभूषा ने सबका ध्यान आकर्षित किया, वहीं शपथ के तरीके और नारे भी चर्चा का कारण बने। किसी ने लोक देवता के नारे लगाए तो किसी ने किसान और संविधान के। ऊंट पर सवार होकर संसद पहुंचे बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत ने तो भील प्रदेश के समर्थन में नारे लगा कर जैसे अपने मंसूबे ही उजागर कर दिए। आदिवासी वेशभूषा में पहुंचे राजकुमार रोत ने शपथ भी ईश्वर की बजाय प्रकृति और पूर्वजों के नाम पर ली।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

मंजु शर्मा ने सीढ़ी पर झुककर किया प्रणाम

जयपुर सांसद मंजु शर्मा ने शपथ लेने से पहले सीढ़ी पर झुककर प्रणाम किया। शपथ लेने के बाद उन्होंने ‘जय राजस्थान’ और ‘जय राधे गोविंद’ के नारे लगाए। झालावाड़-बारां से सांसद वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह ने शपथ लेने के बाद मध्य प्रदेश के दतिया स्थित पीतांबरा माई, राजस्थान और झालावाड़-बारां के जयकारे लगाए। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सी.पी.जोशी ने लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली। वह चित्तौड़गढ़ से सांसद हैं। बाड़मेर से सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल के शपथ लेने के बाद कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्‌डा ने उन्हें गले लगाया। बेनीवाल शपथ के बाद रजिस्टर पर दस्तखत करना भूल गए तो कांग्रेस नेताओं ने उन्हें साइन करने भेजा। ओम बिड़ला ने भी मंगलवार को ही सांसद पद की शपथ ली।

राजस्थानी परिधान पनहे नजर आए सांसद

राजस्थान के बहुत से सांसद राजस्थानी परिधान में नजर आए। नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने लहरिए का साफा पहन कर शपथ ली और लोक देवता तेजाजी के नारे लगाए। सीकर सांसद अमराराम ने हाथ में संविधान की कॉपी लेकर शपथ ली। उदयपुर से भाजपा सांसद मन्नालाल रावत ने संस्कृत में शपथ ली। पिछली बार भाजपा और इस बार कांग्रेस की टिकट पर सांसद चुने गए राहुल कस्वां ने शपथ लेने के बाद ‘जय जवान, जय किसान, जय संविधान’ के नारे लगाए। वहीं, श्रीगंगानगर से कांग्रेस सांसद कुलदीप इंदौरा ने शपथ लेने से पहले केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को नमस्कार कर अभिवादन किया। झुंझुनू से सांसद बृजेंद्र सिंह ओला शपथ लेने के बाद वेणुगोपाल से मिलने के लिए थोड़ी देर खड़े रहे। वेणुगोपाल ने देखा तो खड़े होकर उन्हें गले लगाया।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article