Friday, September 20, 2024

Noida में प्रचंड गर्मी ने मचाया हाहाकार, 14 लोगों की हुई मौत

Must read

 

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Noida: राजधानी दिल्ली में गर्मी और लू से हाहाकार मचा हुआ है। इसकी वजह से लोग हीट स्ट्रोक का शिकार हो रहे है। हीट स्ट्रोक की चपेट में आने से कई लोगों की मौत हो चुकी है। नोएडा से 14 लोगों की मौत की खबरें सामने आ रही है। जिसने सनसनी मचा कर रख दी है। ऐसी आशंका जतायी जा रही है कि सभी मृतकों की मौत लू लगने या, हीट स्ट्रोक की वहज से हुई है।

Noida समेत उत्तर भारत में पड़ रही भीषड़ गर्मी

बता दें कि इस वक्त पूरे उत्तर भारत में भीषण गर्मी पड़ रही है। गर्मी के कारण लू और हीट स्ट्रोक के मामले तेजी से बढ़ रहे है। नोएडा की बात करें तो मंगलवार को अलग-अलग जगह पर 14 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। कुछ मृतकों को पुलिस और कुछ को उनके परिजन मौत के बाद अस्पताल लेकर पहुंचे थे। मृतकों के शव पर किसी तरह के चोट के निशान नहीं हैं। ऐसे में आशंका जताई जा रही है की इन सभी लोगों की मौते लू और हिट स्ट्रोक की वजह से हुई है।

स्वास्थ विभाग ने साधी चुप्पी

फिलहाल सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। नोएडा जिला अस्पताल की सीएमएस रेणु अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि कल हमारे यहां 14 ब्रॉड डेड के मामले सामने आए थे। कुछ लोगों को पुलिस लेकर आई थी और कुछ लोगों को उनके परिजन लेकर आए थे। मौत का सही कारण पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल पाएगा। लू और हिट स्ट्रोक से मौत की बात भी पोस्टमार्टम से पता चल पाएगी। सभी शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article