Thursday, September 19, 2024

Nitish Kumar को मिला था पीएम पद का ऑफर, इस वजह से ठुकराया

Must read

Nitish Kumar: लोकसभा चुनाव का परिणाम सामने आने के बाद से सियासी भूचाल मचा हुआ है। बीजेपी एनडीए के समर्थन के साथ सरकार बनाने जा रही है। 9 जून को पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेगें। वहीं दूसरी तरह जेडीयू नेता केसी त्यागी का बयान सामने आया है, जिसमें वो कहते हुए नजर आ रहे हैं कि जिस इंडी गठबंधन के नेताओं ने Nitish Kumar को राष्ट्रीय संयोजक बनाने से इनकार कर दिया था, वहीं आज उन्हें प्रधानमंत्री बनने का प्रस्ताव दे रहे हैं, लेकिन उन्होंने ठुकरा दिया।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

जेडीयू को 12 लोकसभा सीटें मिली

बता दें कि लोकसभा चुनाव में बहुमत के आंकड़े को छूने में भाजपा असफल रही। हालांकि, एनडीए सरकार बनाने के लिए जेडीयू और टीडीपी ने भाजपा का समर्थन किया है। चुनाव में जेडीयू को 12 लोकसभा सीटें मिली है। वहीं टीडीपी को 16 सीटें प्राप्त हुई है। इंडी गठबंधन के सूत्रधार रह चुके नीतीश कुमार ने साफ तौर पर कह दिया है कि वो अपना समर्थन एनडीए सरकार को देंगे।

BJP जेडीयू नेताओं को दे रही सम्मान

केसी त्यागी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि इंडी गठबंधन के नेताओं द्वारा किये गए दुर्व्यवहार की वजह से नीतीश कुमार ने विपक्ष से रिश्ता तोड़ लिया है। वहीं जेडीयू को बीजेपी सम्मान दे रही है। जेडीयू ने देश के दो मुद्दों पर अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा था कि सेना में अग्निवीर योजना की समीक्षा करनी चाहिए। क्योंकि लोकसभा चुनाव में भी इसका असर देखने को मिला है। साथ ही समान नागरिक कानून पर भी सभी राज्यों से बातचीत होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जदयू की अपेक्षा राष्ट्रीय स्तर पर जाति आधारित गणना कराने की भी है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article