Thursday, September 19, 2024

New Delhi: “बताओ अब EVM जिंदा है या…”, पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

Must read

NDA Parliamentary Party Meeting: एनडीए संसदीय दल की पहली बैठक में सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का नेता चुना गया। इस महत्वपूर्ण बैठक में प्रधानमंत्री मोदी नरेंद्र मोदी ने सांसदों को संबोधित किया और एनडीए को देश का सबसे सफल प्री-पोल गठबंधन बताया।
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में सभी एनडीए घटक दलों को धन्यवाद दिया और उनके भरोसे की सराहना की। उन्होंने कहा, “एनडीए, हिंदुस्तान का सबसे सफल प्री-पोल अलायंस है। मैं सभी घटक दलों का आभारी हूं जिन्होंने हम पर विश्वास जताया।” पीएम मोदी ने इस दौरान गठबंधन की मजबूती और एकजुटता पर भी जोर दिया।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

ईवीएम पर सवाल उठाने वालों के मुंह सिले

पीएम मोदी ने इंडी गठबंधन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “मैं तो मतगणना वाले दिन अपने काम में व्यस्त था। जब मैंने किसी से पूछा था कि ये आंकड़े तो ठीक है लेकिन ये बताओ ईवीएम जिंदा है या मर गया।” उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि 4 जून की शाम तक जो लोग ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठा रहे थे, उनके मुंह पर ताला लग गया।
पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, “ये लोग तय कर बैठे थे कि भारत के लोकतंत्र और चुनावी प्रक्रिया से भरोसा उठ जाए। अगले 5 सालों तक अब ईवीएम पर कोई चर्चा नहीं होगी, लेकिन हो सकता है कि 2029 के बाद फिर से विपक्षी दल ईवीएम पर सवाल उठाएं।” उन्होंने आगे कहा कि विपक्ष ने मतदान के बीच चुनाव को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया था।

विदेशों में देश की छवि खराब की : मोदी

पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर विदेशों में देश की छवि खराब करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “मैं दुनियाभर में यह ढोल पीट रहा हूं कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। लेकिन ये विपक्षी दल वाले विदेशों में जाकर ढोल पीट रहे हैं कि एक चाय वाला देश का प्रधानमंत्री बन गया है। देश में लोकतंत्र खत्म हो रहा है।”
प्रधानमंत्री ने विपक्षी दलों की तकनीक विरोधी मानसिकता की आलोचना की। उन्होंने कहा, “विपक्षी लोग पिछली शताब्दी में जीने वाले लोग हैं। वो तकनीक को स्वीकार नहीं करते हैं। ये लोग प्रगति के विरोधी और आधुनिकता के विरोधी हैं। यह बेहद चिंता का विषय है देश के लिए।”

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article