Friday, September 20, 2024

Delhi News: “जेल से नहीं चलेगी दिल्‍ली सरकार”! यह कह LG ने बढ़ाई AAP की मुश्किल, फिर होगा क्‍या?

Must read

LG Ultimatum to Kejriwal: दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत की अवधि आज 1 जून को समाप्‍त हो रही है। सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्रायल कोर्ट में अंतर‍िम और नियमित जमानत के लिए अर्जी दाखिल की है। इस बीच, दिल्‍ली के उप राज्‍यपाल वीके सक्‍सेना ने यह कह कर आप सरकार की परेशानी बढ़ा दी है कि दिल्‍ली की सरकार जेल से नहीं चलेगी। यदि ट्रायल कोर्ट से जमानत नहीं मिली तो अरविंद केजरीवाल को 2 जून को तिहाड़ जेल प्रशासन के समक्ष समर्पण करना होगा।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

संवैधानिक संकट आया तो क्या करने वाले हैं LG?

आम आदमी पार्टी के प्रमुख दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा नहीं देने पर अड़े हुए हैं। वह तिहाड़ जेल से ही सरकार चलाने पर आमादा हैं। इसी बीच एलजी वीके सक्सेना ने बड़ी बात कह दी है। उन्‍होंने स्पष्ट किया है कि दिल्ली की सरकार जेल से नहीं चलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली का कोई कामकाज नहीं रुकने दिया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि अगर दिल्‍ली में संवैधानिक संकट उत्पन्न होने जैसी स्थिति बनती है तो भी निश्चित तौर पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। अब देखना यह है कि एलजी सक्सेना ऐसे संकट में आखिर क्या निर्णय लेंगे?

केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत

उधर, सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री ने अरविंद केजरीवाल के अंतरिम जमानत बढ़ाने की मांग वाली याचिका को तत्काल सूचीबद्ध करने की मांग को खारिज कर दिया है। रजिस्ट्री ने सुप्रीम कोर्ट के पिछले आदेश का हवाला दिया, जिसमें उनकी अंतरिम जमानत को 1 जून तक के लिए सीमित कर दिया गया है। उन्हें नियमित जमानत के लिए निचली अदालत जाने की स्वतंत्रता दी थी।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article