Friday, September 20, 2024

Punjab News: अवैध कामों का दबाव डाला, मना किया तो पद से हटाया; AAP सरकार के खिलाफ HC पहुंचे पूर्व डीजीपी

Must read

Former DGP reached HC against AAP government: अब पंजाब की मान सरकार की मुश्किलें बढ़ने वाली है। पंजाब के पूर्व डीजीपी वीरेश कुमार भावरा ने हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की है। इसमें उन्होंने पंजाब की भगवंत मान सरकार पर आरोप लगाया है कि उसने उनके ऊपर अवैध काम करने के लिए दबाव डाला था।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

भावरा ने कहा कि मान सरकार ने मुझसे अवैध कामों को करने को कहा था। इसके अलावा सत्ता में आते ही भगवंत मान सरकार ने उनसे कहा था कि वे इस्तीफा दे दें। इसके अलावा महत्वपूर्ण लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने को भी कहा गया। भावरा ने पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट की बेंच के समक्ष दाखिल अर्जी में ये आरोप लगाए।

नियमों का उल्लंघन किया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पूर्व डीजीपी ने जस्टिस दीपक सिब्बल और जस्टिस दीपक मनचंदा की बेंच के समक्ष अर्जी में कहा गया कि इस सरकार ने मार्च 2022 में सत्ता संभाली थी, उसके बाद से ही मेरे ऊपर दबाव था कि पद छोड़ दूं। इस सरकार ने आते ही उन्हें पद से हटा दिया।

ऐसा करते समय ट्रांसफर को लेकर सुप्रीम कोर्ट की ओर से तय किए गए नियमों का भी उल्लंघन किया गया। अदालत ने अब केस की अगली सुनवाई के लिए 4 जुलाई की तारीख तय की है।

मौजूदा डीजीपी को भी बनाया पार्टी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार केस में मौजूदा डीजीपी गौरव यादव को भी पार्टी बनाया गया है। भावरा ने कहा कि इस सरकार ने जैसे ही चार्ज लिया तो मेरे ऊपर दबाव बनाया जाने लगा कि पद से इस्तीफा दे दूं। ऐसा दबाव महज इसलिए डाला जा रहा था क्योंकि उनकी नियुक्ति पिछली सरकार ने की थी।

उन्होंने कहा कि मेरी नियुक्ति एकदम वैध थी। यूपीएससी की ओर से तय नियमों के आधार पर ही मुझे डीजीपी बनाया गया था। लेकिन उस वक्त किसी नियम का पालन नहीं हुआ, जब मुझे जबरदस्ती पद से हटा दिया गया।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article