Friday, September 20, 2024

Champaran: कांग्रेस और उसके साथियों ने पीढ़ियां बर्बाद कीं, अंबेडकर नहीं होते तो नेहरू नहीं देते आरक्षण: PM मोदी

Must read

PM Modi’s rally in Bihar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में कहा है कि कांग्रेस ने बापू के आदर्शों को छोड़ कर एक परिवार को आगे बढ़ाने पर सारा जोर लगा दिया, देश के 60 साल बर्बाद कर दिए। पीएम मोदी ने राजद पर भी हमला किया। उन्होंने इन सभी पार्टियों पर देश का विकास ना करने और मूल सुविधाएँ ना देने को लेकर हमला किया।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

पीएम मोदी बिहार के पूर्वी चम्पारण में लोकसभा चुनावों के लिए एक रैली को संबोधित कर रहे थे। यहाँ उन्होंने भाजपा उम्मीदवार राधामोहन सिंह के लिए वोट माँगे। यहाँ उन्होंने भाजपा सरकार की नीतियों को भी लोगों को बताया।

60 सालों में इन लोगों ने बड़े-बड़े महल बना लिए

पीएम मोदी ने कहा, “मैं गरीब माँ का बेटा हूँ, इसलिए मुझे पता है कि महिलाओं को शौचालय ना होने पर कैसी असुविधा का सामना करना पड़ता था। पहले होने वाली समस्याओं से महिलाओं के स्वास्थ्य पर गंभीर प्रभाव पड़ते थे। कांग्रेस को गरीब की आवश्यकता की समझ नहीं थी। मोदी सरकार में गरीब के घर में बिजली पहुँची।”
उन्होंने कहा, “60 सालों में इन लोगों ने बड़े-बड़े महल बना लिए, स्विस बैंक में अकाउंट खुल गए, आपके पास पेट भरने को अन्न नहीं था, लेकिन इन लोगों की तिजोरियां नोटों से भरी रहती थी। गरीब परेशानी में था लेकिन इन लोगों को कोई फर्क नहीं था। देश में गरीब की पूछ तब हुई जब गरीब का यह बेटा खपने लगा।”

इनके पास मोदी को गाली देने सिवाय कोई मुद्दा नहीं

पीएम मोदी ने कहा कि जितना काम पिछले 10 वर्षों में हुआ है, उससे ज्यादा काम अगले 5 वर्षों में होगा। उन्होंने कहा कि यह मोदी की गारंटी है। पीएम मोदी ने कहा कि मजबूत सरकार उन्हें गरीब बच्चों की जिन्दगी बनाने के लिए चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि वह बापू की जन्मभूमि से बापू की कर्मभूमि पर आए हैं।
पीएम मोदी ने कहा, “इस चुनाव में इन लोगों के पास मोदी को गाली देने सिवाय कोई मुद्दा नहीं है। कोई कह रहा है कि मोदी की कब्र खोदेंगे, कोई कह रहा है कि गाड़ देंगे, कॉन्ग्रेस के शहजादे मोदी की आँखों में आंसू देखना चाहते हैं। INDI वालों की इच्छा से अब देश नहीं चलता।”

राजद ने केवल कट्टा और अपहरण का उद्योग दिया

राम मंदिर को लेकर भी पीएम मोदी ने कांग्रेस और INDI गठबंधन पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मंदिर वालों ने इनके घर जाकर निमन्त्रण दिया और उन्होंने इसे ठुकरा दिया। उन्होंने बिहार के जंगलराज को लेकर भी राजद को निशाने पर लिया और कहा कि राजद ने केवल कट्टा और अपहरण का उद्योग दिया।
पीएम मोदी ने कहा कि अगर बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर नहीं होते तो जवाहर लाल नेहरू SC/ST को आरक्षण नहीं मिलने देते। उन्होंने कहा कि गाँधी परिवार के लोगों ने आरक्षण का विरोध किया और उनके पास एक ही वोटबैंक उनके पास बचा है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article