Friday, September 20, 2024

Israel-Hezbollah War: इजरायल ने हिजबुल्लाह के सैकड़ों ठिकानों पर किया हमला

Must read

Israel-Hezbollah War: पिछले दिनों लेबनान में हुए आतंकी हमलों में हजारों पेजर और वॉकी-टॉकी ब्लास्ट की घटना सामने आई थी जिसमें 37 लोगों की मौत हो गई थी और 3 हजार से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इस विस्फोट के बाद तनाव काफी ज्यादा बढ़ गया है। मारे गए लोगों में हिजबुल्लाह आतंकवादी समूह के 25 सदस्य शामिल हैं। हिजबुल्लाह ने लेबनान में विस्फोट के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराया है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Israel-Hezbollah War: 1000 रॉकेट लॉन्चर को बनाया निशाना

इजरायली सेना ने गुरुवार को कहा कि उसने लेबनान में हिजबुल्लाह के सैकड़ों ठिकानों पर हमला किया है, लेकिन इन क्षेत्रों में युद्ध की आशंका बढ़ गई है। इस हमले में सैकड़ों रॉकेटों को निशाना बनाया गया था। इसके बारे में इजरायल ने दावा किया था कि ये राकेट उनके देशों पर दागा जा रहा था। इसके अलावा 1000 रॉकेट लॉन्चर बैरल और अन्य आतंकवादी बुनियादी ढांचे को भी निशाना बनाया गया है।

Israel-Hezbollah War: रेड लाइन को किया क्रॉस

हिजबुल्लाह ने दावा किया है कि संचार उपकरणों माध्यम से कई हमले किये गए थे जिसमें उनके संगठन को बड़ा झटका लगा है। इजरायली हमलों के बाद हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह ने कहा कि लेबनान और सीरिया में उसके सदस्यों के खिलाफ पेजर और वॉकी-टॉकी से किए गए हमले ‘रेड लाइन’ को पार कर गए हैं। इसको लेकर संगठन अब जवाबी कार्रवाई करेगा। हिजबुल्लाह ने कहा कि वो इस लड़ाई में पीछे नहीं हटेगा।

हिजबुल्लाह के खिलाफ कार्रवाई जारी

वहीं इजरायल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने कहा है कि लेबनानी आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह के खिलाफ उनके देश की सैन्य कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि युद्ध के नए चरण में महत्वपूर्ण अवसर है जो जोखिम भरा है। इस पर हमारी सेना की कार्रवाई का क्रम जारी रहेगा। अमेरिका ने कहा कि पेजर विस्फोट से पहले रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन को जानकारी दी गई थी।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article