Thursday, September 19, 2024

Rajasthan: विदेशी भाषा सिखाने के लिए राजस्थान में खोला जाएगा कॉलेज : भजनलाल

Must read

Big announcement by Chief Minister Bhajan Lal Sharma: दक्षिण कोरिया और जापान की विदेश यात्रा के बाद मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा शनिवार को उप मुख्यमंत्री डॉ.प्रेमचंद बैरवा के साथ जयपुर लौटे। शर्मा के यहां पहुंचने पर जयपुर एयरपोर्ट परिसर में राज्य मंत्रीपरिषद के सदस्यों एवं विधायकों सहित उच्चाधिकारियों ने उनका भव्य स्वागत किया। मंत्रियों और विधायकों ने मुख्यमंत्री का साफा-माला पहना कर तथा पुष्पगुच्छ भेंट कर सफल विदेश यात्रा के लिए उन्हें बधाई दी। एयरपोर्ट के बाहर भी विभिन्न स्थानों पर आमजन ने मुख्यमंत्री का ढोल-नगाड़ों के साथ स्वागत किया। बुजर्गों, महिलाओं एवं युवाओं ने विकसित राजस्थान के लिए लगातार किए जा रहे फैसलों एवं प्रयासों के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए उन्हें धन्यवाद दिया। इस दौरान लोक कलाकारों ने कच्छी घोड़ी नृत्य किया।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

जापान की कंपनी देगी 15000 युवाओं को रोजगार

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसे के चलते राजस्थान में निवेश के लिए विदेशी निवेशकों में उत्साह देखने को मिला है। नीमराणा में जापानी कॉरिडोर की तरह राजस्थान में दक्षिण कोरिया कॉरिडोर बनाने के प्रस्ताव पर भी चर्चा की गई है। इतना ही नहीं, जापान की एक कंपनी ने तो राजस्थान के 15 हजार युवाओं को जापान में रोजगार तक देने का वादा भी कर दिया। ऐसे में राजस्थान में विदेशी भाषाओं की लर्निंग के लिए एक महाविद्यालय भी खोला जाएगा। इसके साथ ही 25 आईएएस अधिकारियों को विश्व के 25 बड़े देशों से समन्वय के लिए लगाया जाएगा, जो राजस्थान में निवेश को बढ़ावा देंगे।

प्रदेश की अर्थव्यवस्था करेंगे 5 साल में दोगुनी

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान की अर्थव्यवस्था को अगले पांच साल में दोगुना करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। राइजिंग राजस्थान के लिए इन्वेस्ट समिट की तरह ग्लोबल समिट किया जाएगा। इसमें विदेशों में जाकर इन्वेस्ट के लिए निवेशकों को तैयार किया जाएगा। इस दिशा में राजस्थान सरकार 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को नई दिल्ली में भी राईजिंग राजस्थान रोड शो का आयोजन करेगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान में निवेश की अपार संभावनाएं है। फिर चाहे वो ऊर्जा का क्षेत्र हो, खनिज का क्षेत्र हो या फिर टेक्सटाइल का क्षेत्र हो। सभी क्षेत्रों में अपार संभावनाओं के साथ राजस्थान की डबल इंजन सरकार पर देश-विदेश के निवेशकों ने विश्वास जताया है।

सरकार उपलब्ध कराएगी निवेशकों को संसाधन

भाजपा सरकार ने भी निवेशकों को सुरक्षा के साथ समुचित संसाधन उपलब्ध करवाने के लिए भी आश्वस्त किया है। भाजपा जो कहती है, उसे पूरा करने पर यकीन करती है। कार्य करने की इच्छा शक्ति हो तो ईश्वर भी आप की मदद करने को तैयार हो जाता है। भाजपा की सरकार बनने के साथ ही ऊर्जा और पानी के क्षेत्र में कार्य करने की योजनाएं बनाई गई। इस दिशा में जहां 32 हजार मेगावाट ऊर्जा के एमओयू साइन किए गए वहीं पानी के लिए ईआरसीपी और यमुना जल समझौता जैसे वर्षों से लंबित कार्य को पूरा करने की दिशा में कार्य किया गया।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article