Thursday, September 19, 2024

World Trade Center Attack: आतंकी हमले को हुए 23 साल, 3 हजार से ज्यादा लोगों की हुई थी मौत

Must read

World Trade Center Attack: अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में हुए आतंकी हमले को आज 23 साल पूरे हो गए है। इस आतंकी हमले में 3 हजार से ज्यादा लोग मारे गए थे। इस आतंकी घटना का दर्द आज भी लोगों के दिलों में ताजा है। अमेरिका ही नहीं पूरी दुनिया 11 सितंबर 2001 को काले दिन के रूप में याद करती है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

World Trade Center Attack: दो विमानों से अटैक

अमेरिका ने आतंकियों को चेतावनी देते हुए कहा था कि यहां कि धरती पर घुसकर हमला करने की किसी की भी ताकत नहीं होगी। अमेरिका के इसी आत्मविश्वास को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के हमले ने तगड़ा झटका दिया था। शुरुआती जांच में इसे एक विमान हादसा बताया गया था। बता दें कि 11 सितंबर 2001 को बोस्टन से लॉस एंजिल्स जा रही अमेरिकन फ्लाइट सुबह 8.46 बजे न्यूयॉर्क सिटी में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के नॉर्थ टावर से जा टकराई। घटना के 17 मिनट के बाद 9 बजकर 3 मिनट पर बिल्डिंग के साउथ टावर से एक और विमान जा टकराई। इसके बाद ये साफ हो गया कि यह कोई आतंकी हमला है।

World Trade Center Attack: 3 हजार लोगों की मौत

बता दें कि उस दिन अलकायदा आतंकवादियों ने कुल चार यात्री विमानों को हाईजैक किया था। उन्होंने सिर्फ न्यूयॉर्क शहर ही नहीं बल्कि पेंटागन और व्हाइट हाउस को भी निशाना बनाने की कोशिश की थी, लेकिन व्हाइट हाउस पर हमला करने की कोशिश नाकाम रही। उस दिन चारों जगह हुए हमलों में कुल मिलाकर 3000 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के गिरने के बाद उस जगह को ग्राउंड जीरो के नाम से जाना जाता है। आंतकी हमले के बाद अमेरिका ने आतंकवाद के खिलाफ जंग छेड़ दी। इस भयानक आतंकी हमले ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया था। पर्ल हार्बर के बाद यह अमेरिका पर सबसे बड़ा हमला था।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article