Thursday, September 19, 2024

Rajasthan News: राजस्थान में 108 आईएएस और 386 आरएएस के तबादले

Must read

Transfer of bureaucrats in Rajasthan: राजस्थान में अब ब्यूरोक्रेसी का चेहरा बदला-बदला नजर आएगा। भजनलाल सरकार ने एक ही दिन में तबादलों की झड़ी लगाकर अधिकारियों को इधर-उधर कर दिया है। कार्मिक विभाग ने शुक्रवार अलसुबह भारतीय प्रशासनिक सेवा के 108 अधिकारियों की लिस्ट निकाली तो वहीं शाम को राजस्थान प्रशासनिक सेवा के 386 अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। ऐसे में अब प्रदेश के उपखंड अधिकारी से लेकर विभागों के मुखिया, कई जिलों के कलेक्टर, संभागों के आयुक्त बदल गए हैं। हालांकि वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अखिल अरोड़ा और गृह विभाग के प्रमुख सचिव आनंद कुमार को नहीं बदला गया है। नए फेरबदल में जयपुर व बांसवाड़ा के संभागीय आयुक्त का भी ट्रांसफर किया गया है। वहीं, जयपुर सहित 13 जिलों के कलेक्टर भी बदले गए हैं।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

जितेंद्र कुमार सोनी जयपुर कलेक्टर

तबादला सूची में जयपुर कलेक्टर जितेंद्र कुमार सोनी को बनाया गया है। वे एनएचएम में कार्यरत थे। उन्हें दूदू और जयपुर ग्रामीण कलेक्टर का भी अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। आईएएस की तबादला सूची में पिछली सरकार के समय से ही सचिवालय से बाहर चल रहे अश्विनी भगत और नीरज के पवन को सचिवालय में वापसी हो गई है। अश्विनी भगत को अल्पसंख्यक मामलात विभाग में प्रमुख सचिव बनाया गया है, जबकि नीरज के पवन को युवा, खेल मामलात सचिव पद का जिम्मा दिया है।

टीना डाबी-प्रदीप गवांडे फिर बने कलेक्टर

वहीं, आईएएस टीना डाबी और उनके पति प्रदीप गवांडे को कलेक्टर के पद पर पोस्टिंग दी गई है। टीना डाबी का तबादला ईजीएस आयुक्त से बाड़मेर कलेक्टर के पद पर किया है। वहीं, डाबी के पति प्रदीप गवांडे को उपनिवेशन आयुक्त बीकानेर से जालोर कलेक्टर लगाया गया है।

टी.रविकांत को खान एवं पेट्रोलियम की कमान

उधर, श्रेया गुहा के एसीएस परिवहन के भार को हल्का किया गया है। जबकि गायत्री राठौड़ को चिकित्सा जैसे अहम विभाग की बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। इसी तरह टी.रविकांत को खान और पेट्रोलियम जैसे अहम विभाग की कमान सौंपी गई है। वहीं, सुबीर कुमार को उच्च शिक्षा से खाद्य विभाग में प्रमुख सचिव बनाकर बड़ी जिम्मेदारी दी है। मंजू राजपाल को जेडीसी से हटाकर बनाया सहकारिता सचिव, नवीन जैन को वित्त सचिव व्यय की जिम्मेदारी दी है। जबकि केके पाठक को कार्मिक विभाग में सचिव, भास्कर ए. सावंत को पीएचईडी सचिव लगाया गया है।

जेडीए और नगर निगम में लगाए नए अफसर

इधर, 386 आरएएस अधिकारियों की सूची में कई उपखंडों के अधिकारी बदलने के साथ ही जिलों में एडीएम, यूनिवर्सिटी में रजिस्ट्रार, विभागों में निदेशक एवं अतिरिक्त निदेशक स्तर के अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं। आरएएस डॉ.राकेश कुमार शर्मा को निदेशक, भाषा एवं पुस्तकालय विभाग, डॉ. शिवप्रसाद सिंह को अतिरिक्त आयुक्त, जयपुर विकास प्राधिकरण,सुरेश चन्द्र को सचिव, राजस्थान आवासन मण्डल, अवधेश सिंह को सिविल एविएशन, जगवीर सिंह को संयुक्त सचिव, मुख्यमंत्री, ब्रजेश कुमार चांदोलिया को अतिरिक्त आयुक्त एवं संयुक्त शासन संचिव (प्रथम) के पद पर लगाया गया है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article